आईपीएल 2020: सरकार से मिली हरी झंडी, 53 दिन तक चलेगा कार्यक्रम, इतने बजे से होंगे मैच

T20 वर्ल्ड कप 2020 स्थगित होने के बाद बीसीसीआई ने IPL 2020 को कराने का फैसला सुनाया था। भारत मे बढ़ते कोरोना कहर के चलते UAE में 2020 के मैच तय हुए थे। हालांकि की UAE में IPL के मैच कराने के लिए बीसीसीआई को भारतीय सरकार की मंजूरी की दरकार थी। आईपीएल फैंस के लिए खुशी की खबर है की भारतीय सरकार ने UAE में IPL कराने को लेकर मंजूरी दे दी हैं।

ये भी पढ़ें :- Chennai Super Kings के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

सरकार से मिली हरी झंडी

बीसीसीआई ने ऐलान किया था कि इस साल आईपीएल UAE में खेला जाएगा क्योंकि UAE में कोरोना के केस भारत के मुकाबले काफी कम है, इसके अलावा UAE में पहुँचने के लिए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को कठिनाई भी नही होती। लेकिन इसके लिए बीसीसीआई को भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से IPL UAE में कराने को लेकर मंजूरी लेनी थी। घोषणा के लगभग 1 हफ्ते बाद अब बीसीसीआई की ओर से खबर है की इस साल UAE में IPL कराने को लेकर भारत सरकार ने मंजूरी दे दी हैं। लिहाजा इस साल UAE में आईपीएल होना लगभग तय हैं।

ये भी पढ़ें :- 12 Biggest Controversies In The IPL History – आईपीएल के 12 सबसे बड़े विवाद

51 की जगह 53 दिन चलेगा आईपीएल

शुरुआत खबरों में IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल ने UAE में होने वाले आईपीएल 2020 को लेकर 51 दिन के कार्यक्रम की बात कही थी लेकिन IPL गर्वनिंग काउंसिल की बैठक में तय हुआ है कि इस साल 51 दिन की जगह 53 दिन तक IPL चलेगा आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा जब वीकेंड की जगह वीक डे (मंगलवार) को IPL का फाइनल खेला जाएगा। आपको बता दें कि 19 सितंबर से IPL शुरू होगा जिसका फाइनल मुकाबला 10 नवंबर के दिन खेला जाएगा।

इन सब के अलावा आईपीएल फिक्सिंग के मुद्दे पर बात करते हुए बीसीसीआई अधिकरी ने बताया की इस बार फिक्सिंग को लेकर चिंता की कोई बात नही है क्योंकि आईपीएल में मैच 8 अलग-अलग वेन्यू पर होता है वहीं इस बार सिर्फ 3 ही वेन्यू दुबई, अबुधाबी और शारजाह ने मैच खेले जाएंगे जिसके चलते फिक्सिंग जैसी चीजों पर नजर रखना आसान हो जाएगा।

बीसीसीआई के इस फैसले के बाद जल्द ही आईपीएल के मैचों का पूर्ण कार्यक्रम घोषित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *