MI vs CSK – रायडू-डुप्लेसिस के तूफान में उड़ी मुंबई इंडियंस CSK ने 5 विकेट से जीता मैच

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है अबुधाबी के सैयद ज़ायेद स्टेडियम में गत वर्ष की विजेता टीम MI vs CSK का मुकाबला हुआ। जिसे CSK ने 5 विकेट व 4 गेंद रहते जीत लिया आइये एक नजर डालते है मुंबई इंडियंस और CHENNAI SUPER KINGS के बीच खेले गए इस मुकाबले पर।

MI vs CSK मैच का हाल

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसका फायदा भी टीम को मिला चेन्नई 5 विकेट से जीत गयी। मुंबई इंडियंस की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डीकॉक पारी की शुरुआत करने उतरे। रोहित शर्मा और क्विंटन डीकॉक के बीच 46 रन की साझेदारी हुई।

Mi batting scorecard vs chennai super kings in ipl 2020
CRICKET KHABRI

मुंबई इंडियंस को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा 5वें ओवर में पीयूष चावला की चौथी गेंद पर रोहित शर्मा ने मिड ऑफ की दिशा में हवा में शॉट खेला जो सीधे सैम करन के हाथों में जा गिरी। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद अगले ही ओवर की पहली गेंद पर क्विंटन डीकॉक भी मिड विकेट पर खड़े शेन वॉटसन को कैच थमा बैठे क्विंटन डीकॉक को पवेलियन का रास्ता दिखाने वाले गेंदबाज सैम करन थे।

ये भी पढ़ें :- IPL 2020 : KXIP vs DC – 2nd Match, Head to Head, Pitch, Probable 11

ये भी पढ़ें :- IPL 2020 : SRH vs RCB- MATCH #3, Head to Head, Pitch, Probable 11

MI का मिडिल आर्डर रहा फ्लॉप

दोनो ओपनर के आउट होने के बाद नंबर 3 पर उतरे सूर्यकुमार यादव और चौथे नंबर के खिलाड़ी सौरव तिवारी के बीच 44 रन की पार्टनरशिप बनी। 11वें ओवर की अंतिम गेंद पर सूर्यकुमार यादव दीपक चाहर की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद मुंबई इंडियंस के 121 के स्कोर पर सौरव तिवारी भी 31 गेंदों में 42 रन की पारी खेलकर चलते बने। मुंबई इंडियंस की ओर से सौरव तिवारी ने सबसे बड़ी पारी खेली थी।

इस मुकाबले में MI का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से ध्वत हो गया। हार्दिक पांड्या ने आते ही 2 गगनचुंबी छक्के जरूर जड़े थे लेकिन वह भी 10 गेंद में 14 रन ही बना पाएं, CPL में तहलका मचाने वाले कीरोन पोलार्ड 14 गेंदों में 18 रन की पारी खेल पाएं। वहीं क्रुणाल पांड्या ने महज 3 ही रन बनाएं। ग्यारहवें ओवर में MI का स्कोर 92 रन था। आखरी के 9 ओवर में मुंबई इंडियंस ने 70 रन बनाएं और 7 विकेट गवाएं।

चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाजी

MI vs CSK के बीच खेले गए मैच में पारी की शुरुआत में MI के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक और रोहित शर्मा CSK के गेंदबाज पर काफी हावी रहे लगभग 5वें ओवर तक मुंबई इंडियंस का रन रेट 10 के करीब रहा लेकिन बीच के ओवरों में चेन्नई सुपर किंग्स में जबरदस्त वापिसी की और मुंबई इंडियंस को 162 पर ही रोक दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से लुंगी एंगीडी को सबसे ज्यादा 3 विकेट मिली। दीपक चाहर और रविंद्र जडेजा 2-2 विकेट चटकाने में सफल रहे। पीयूष चावला और सैम करन को भी 1-1 सफलता हाथ लगी।

चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी

Csk batting scorecard vs mumbai indians
CRICKET KHABRI

162 का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से इस मुलाबले मे मुरली विजय और शेन वॉटसन ने ओपनिंग की, लेकिन चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही, पहले ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने शेन वॉटसन को एलबीडबल्यू आउट किया और उसके अगले ओवर में जेम्स पेटिंसन ने मुरली विजय को भी एलबीडबल्यू आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। पहले 2 ओवर में ही 6 रन पर CSK ने अपने दोनो ओपनर खो दिए थे।

रायडू-डुप्लेसिस के तूफान में उड़ी मुंबई इंडियंस

इसके बाद अंबाती रायडू और फाफ डु प्लेसिस ने मोर्चा संभाला और चेन्नई सुपर किंग्स की पारी को आगे बढ़ाया। रायडू और डुप्लेसिस ने टीम का स्कोर 6 रन से 121 रन तक पहुँचाया। दोनो के बीच 115 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी बनी। ये पार्टनरशिप 16वें ओवर में टूटी जब 71 रन के स्कोर पर खेल रहे अंबाती रायडू राहुल चाहर की गेंद पर कॉट एंड बोल्ड आउट हुए, रायडू ने 48 गेंदों का सामना कर 4 चौके और 3 छक्के जड़े थे। फाफ डु प्लेसिस ने एक छोर से मोर्चा संभाले रखा था।

रायडू के आउट होने पर रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए आये थे। वह 5 गेंद खेलकर 10 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हुए थे। जडेजा के बाद आएं सैम करन ने भी महज 6 गेंद में 1 चौका और 2 छक्के जड़ते हुए 18 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।
153 के स्कोर पर सैम करन भी जसप्रीत बुमराह की गेंद का शिकार हुए थे। हालांकि तब तक CSK ने मैच में पूरी तरह से कब्जा कर लिया था। मैच को अंजाम तक पहुँचाने के लिए क्रीज पर महेंद्र सिंह धोनी और फाफ डु प्लेसिस थे।

दोनो ने नाबाद रहते हुए MI vs CSK के बीच हुए आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से जीत दिलाकर आईपीएल 2020 में जीत के साथ शुभारंभ किया।

MI की गेंदबाजी

Mumbai indian bowling card
Cricket Khabri

मुंबई इंडियंस की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, जेम्स पेटिंसन, क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर सभी 5 मुख्य गेंदबाजों ने गेंदबाजी की सभी को 1-1 सफलता हाथ लगी, लेकिन जसप्रीत बुमराह MI की तरफ से सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए उन्होंने 4 ओवर में 10.8 की इकोनॉमी से 43 रन लुटाएं।

अंबाती रायडू बने मैन ऑफ द मैच

48 गेंदों में 71 रन की जुझारू पारी खेलने वाले अंबाती रायडू को इस मुकाबले के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *