आईपीएल में सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने वाले टॉप-5 भारतीय बल्लेबाज

आईपीएल के 13वें सीजन के आगाज को अब कुछ ही हफ्ते रह गए है। टीमें धीरे-धीरे UAE पहुँच रही है। कई टीमें कैम्प में जबरदस्त तैयारी में जुटी है। आईपीएल एक ऐसा मंच है जो न सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों को बल्कि विदेशी खिलाड़ियों को भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना सिक्का जमाने का मौका देता है। लेकिन आईपीएल में जितनी सफलता है उतना ही मुश्किल ये टूर्नामेंट भी है। दुनिया के सबसे प्रसिद्ध क्रिकेट लीग पर करोड़ो लोगो की नजरें रहती है इस बीच शानदार प्रदर्शन करना हर किसी के लिए मुश्किल होता है। लेकिन आज हम आपको ऐसे 5 बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल में सबसे तेज़ अर्धशतक लगाया है। चलिए एक नजर डालते है आईपीएल में सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों (Fatest Fifties in IPL by Indian Players) की लिस्ट पर।

ये भी पढ़ें :-

आईपीएल में सबसे तेज़ फिफ्टी बनाने वाले 5 भारतीय बल्लेबाज

1. के एल राहुल (14 गेंद)

आईपीएल में सबसे तेज़ अर्धशतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज में (Fatest Fifties in IPL by Indian Players) के एल राहुल पहले स्थान पर है। के एल राहुल न सिर्फ आईपीएल में सबसे तेज़ 50 लगाने वाले भारतीय है बल्कि आईपीएल के इतिहास में अब तक सबसे तेज पचासा के एल राहुल के बल्ले से ही निकला है। ये अर्धशतक आईपीएल 2018 में आया था। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ओपनिंग करते हुए दिल्ली केपिटल्स के खिलाफ मोहाली के स्टेडियम में के एल राहुल ने सबसे कम महज 14 गेंदों में 4 छक्के और 6 चौके लगाते हुए अर्धशतक पूरा किया था।

2. यूसुफ पठान (15 गेंद)

आईपीएल के इतिहास का दूसरा अर्धशतक भी भारतीय बल्लेबाज के हाथों से निकला है। दूसरे स्थान पर हरफनमौला खिलाड़ी यूसुफ पठान हैं। पठान ने आईपीएल 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ईडन गार्डन में 72 रन की तूफानी पारी खेली थी इस पारी के दौरान यूसुफ पठान ने 15 गेंद खेलकर अर्धशतक जड़ दिया था। उन्होंने अपनी पारी में 7 छक्के और 5 चौके भी जड़े थे।

ये भी पढ़ें :-

3. सुरेश रैना (16 गेंद)

आईपीएल 2014 में ही चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना ने महज 16 गेंदों में अर्धशतक जमा दिया था। भारतीय बल्लेबाज के तौर पर आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में सुरेश रैना तीसरे स्थान पर है। 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सुरेश रैना ने ताबड़तोड़ 87 रन बनाएं थे। इस दौरान रैना ने 16 गेंद में ही अपने 50 रन पूरे कर लिए थे। हालांकि अंत मे KXIP ने मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया था।

4. हार्दिक पांड्या (17 गेंद)

आईपीएल में सबसे तेज़ अर्धशतक जड़ने के मामले में लिस्ट में अगले भारतीय मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या है। पांड्या ने आईपीएल के पिछले सीजन में बल्ले से जमकर हलचल मचाई थी। MI vs KKR के बीच हुए मैच में कोलकाता द्वारा मिले 232 के पहाड़ का पीछा करते हुए MI की तरफ से हार्दिक पांड्या ने महज 34 गेंदों में 91 रन बना दिये थे। जिसमें से 17 गेंद खेलकर ही उन्होंने 50 रन पूरे कर लिए थे। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने अपनी इस ताबड़तोड़ पारी में 9 छक्के और 6 चौके मारे थे।

ये भी पढ़ें :- 12 Biggest Controversies In The IPL History – आईपीएल के 12 सबसे बड़े विवाद

5. ईशान किशन (17 गेंद)

मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले 5वें भारतीय है, आईपीएल 2018 में ईशान ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ही उन्ही के होमग्राउंड पर 62 रन की तेज तर्रार पारी खेली थी। अपनी इस पारी में ईशान किशन ने 17 गेंद खेलकर पचासा पूरा किया था। वहीं किशन ने अपनी 62 रन की पारी में 6 छक्के और 5 चौके लगाएं थे।

ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *