IPL 2020 CONFIRM: UAE में खेला जाएगा IPL 2020, इस दिन होगा तारीखों का ऐलान

काफी दिनों से IPL 2020 को लेकर चल रही अटकलों को अब विराम मिल गया है। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने IPL का 13वें सीजन को UAE में कराने की बात मीडिया से कही हैं। बृजेश पटेल ने बताया कि उन्होंने यूएई में आईपीएल कराने के लिए सरकार से इजाजत मांगी है। सरकार से इजाजत मिलते ही IPL 2020 के लिए आगे की योजना पर काम किया जाएगा।

2008 में शुरू हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2019 तक 12 सीजन खेले जा चुके हैं। भारत मे गर्मी के मौसम में आईपीएल का आयोजन होता है। इस साल भी 29 मार्च से 24 मई के दौरान आईपीएल का आयोजन होना था। लेकिन कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते BCCI ने अस्थाई काल के लिए आईपीएल स्थगित कर दिया था।

लेकिन बीते कुछ दिनों से आईपीएल 2020 को लेकर चर्चाएं काफी तेज हो गयी थी और उम्मीद की जा रही थी कि इसी साल श्रीलंका या यूएई में से किसी एक स्थान पर आईपीएल 13 का आयोजन हो सकता है, कल यानी कि 20 जुलाई को ICC की बैठक में ICC WORLD CUP 2020 के पोस्टपोंड होते ही IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस साल IPL UAE में कराने की बात कही हैं। हालांकि अब भी BCCI को सरकार की मंजूरी का इंतजार हैं।

ये भी पढ़ें :- ICC के फैसले के बाद टला T20 WORLD CUP 2020, IPL 2020 के लिए खुले दरवाजे

10 दिन के भीतर होगा आईपीएल की तारीखों का ऐलान

जनसत्ता की रिपोर्ट की माने तो IPL काउंसिल की मीटिंग 1 हफ्ते से लेकर 10 दिन के भीतर होगी इसमें आईपीएल के मैच के कार्यक्रम को लेकर फैसला लिया जाएगा। जहां तय होगा कि आईपीएल के मैचों में कटौती की जाएगी या फिर पूरे 60 मैच खेले जाएंगे साथ ही इसी मीटिंग के बाद आईपीएल के मैचों की तारीखों का भी खुलासा किया जाएगा।

बृजेश पटेल से आईपीएल 2020 को लेकर चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि “आप मैच चाहे भारत मे खेले या भारत के बाहर मैच बंद स्टेडियम में ही होंगे मुश्किल सिर्फ आईपीएल को परिचालन करने में होगी।

आपको बता दें कि T20 वर्ल्ड कप पर ICC के अंतिम फैसले से पहले ही आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी आईपीएल की तैयारियों में जूट गयी थी। इस समय कोरोना काल के चलते खिलाड़ी अपने घर पर ही बंद है ऐसे में आईपीएल से पहले खिलाड़ियों को अभ्यास के लिए 2 से 3 हफ्तों की जरूरत होगी। ऐसे में फ्रेंचाइजियों को अब आईपीएल की तारीखों का बेसब्री से इंतेजार हैं।

ये भी पढ़ें :- IPL 2020 कब खेला जाएगा? BCCI बैठक में मिला जवाब, इस देश को मिल सकती है मेजबानी

घर से ही होगी IPL मैच की कमेंट्री

वर्क फ्रॉम होम की सफलता को देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि आईपीएल 2020 के लिए कॉमेंटीएटर अपने घर से ही मैच की कमेंट्री करते नजर आएंगे। इससे कॉमेंटीएटर की सुरक्षा के साथ चैनल के लिए लागत में भी कमी आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *