IPL Records : Top 5 Batsmen with Most Nervous Nineties In IPL History

इंडियन प्रीमियर लीग ऐसा मंच है जहां रनों की बरसात जमकर होती है। आईपीएल एक T20 फॉर्मेट की लीग है वैसे तो T20 में शतक लगाना इतना आसान नही होता पर कुछ बल्लेबाज इसे आसान बना देते है। पर आज हम आपको IPL से जुड़े एक अलग ही प्रकार के रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे। हम आपको 5 ऐसे बल्लेबाजो के बारे में बताएंगे जो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार Nervous Nineties का शिकार बने है। जिन्होंने 90+ का स्कोर तो बनाया पर शतक नही लगा पाएं। तो चलिए एक नजर डालते है उन खिलाड़ियों की लिस्ट पर जो आईपीएल में 90 से 100 के बीच या तो आउट हुए है या नाबाद रहे हैं।

ये भी पढ़ें :- 12 biggest Controversies in The IPL History – आईपीएल के 12 सबसे बड़े विवाद

सबसे ज्यादा बार Nervous Nineties का शिकार बनने वाले खिलाड़ी

5. शिखर धवन

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन इस सूची में नंबर 5 पर आते है। धवन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे सफल सलामी बल्लेबाजो में गीने जाते है। उन्होंने आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। वह आईपीएल में 3 बार Nervous Nineties का शिकार बने है। इन तीन पारियों में धवन ने 284 रन भी बनाए और 97 के स्कोर तक भी पहुचे पर वो शतक पूरा नही कर पाए।

ये भी पढ़ें :- VIVO, PEPSI और DLF में IPL का TITLE SPONSOR बनने के लिए किसने दी कितनी रकम

4. शेन वॉटसन

ऑस्ट्रेलिया के शानदार आल राउंडर रहे शेन वॉटसन भी आईपीएल के सबसे सफल खिलाडीयो में गीने जाते है। उन्होंने आईपीएल में पहला सीजन राजस्थान के लिए खेला था और अब वो चेन्नई के लिए खेलते है। आईपीएल में वॉटसन भी 3 बार Nervous Nineties पर रहे। इन तीन पारियों में उन्होंने 284 रन बनाए और 98 के स्कोर तक भी पहुचे। पर वह भी इन तीनो मोको पर शतक के काफी करीब होकर भी शतक पूरा नही कर पाए।

ये भी पढ़ें :- UAE में KXIP है शेर तो MI है ढेर, देखें IPL 2014 में किसने जीते थे कितने मैच

3. विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान और रनमशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज है। कोहली ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है। कोहली भी आईपीएल में 3 बार Nervous Nineties पर रहे। इन तीनो पारियों में उनके बल्ले से 284 रन निकले और इस दौरान वह 99 रनों के स्कोर तक भी पहुचे पर शतक पूरा नही कर सके।

ये भी पढ़ें :- IPL 2020 : These 5 Indian Fast Bowlers who Can win Purple Cap in UAE [हिंदी]

2. क्रिस गेल

टी20 क्रिकेट की जब भी बात होगी तो एक बल्लेबाज जिसे सबसे पहले याद किया जाएगा वो है वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ी क्रिस गेल। गेल क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉरमेट के सबसे बड़े बल्लेबाज कहलाते है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ साथ आईपीएल में भी अपने बल्ले का खोफ बनाया है। वैसे तो गेल ने आईपीएल में शतकीय पारी भी खेली है पर 3 मौके ऐसे भी आए जब वह Nervous Nineties पर रह गए। इन 3 पारियों में उन्होंने 287 रन बनाए और 99 रनों की पारी भी खेली पर वह तीनो बार शतक लगाने से चूक गए।

ये भी पढ़ें :- Top 5 Indian Batsmen who can Win Orange Cap in this Season [हिंदी]

1. डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा समय के सबसे आक्रामक बल्लेबाज है डेविड वार्नर। वार्नर के आंकड़े आईपीएल में भी काफी शानदार है। उन्होंने अपने बल्ले से इस लीग में भी कई बड़ी बड़ी पारिया खेली है। पर वार्नर भी बाकी बल्लेबाजो की तरह Nervous Nineties पर रहे है। बल्कि वह तो आईपीएल में सबसे ज्यादा 5 बार Nervous Nineties पर रहे है। 5 मौके ऐसे आए जब उन्होंने 90+ का स्कोर जरूर बनाया पर शतक लगाने से चूक गए। इन 5 पारियों में उनके बल्ले से 456 रन निकले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *